रेडियो प्लेबैक वार्षिक टॉप टेन - क्रिसमस और नव वर्ष की शुभकामनाओं सहित


ComScore
प्लेबैक की टीम और श्रोताओं द्वारा चुने गए वर्ष के टॉप १० गीतों को सुनिए एक के बाद एक. इन गीतों के आलावा भी कुछ गीतों का जिक्र जरूरी है, जो इन टॉप १० गीतों को जबरदस्त टक्कर देने में कामियाब रहे. ये हैं - "धिन का चिका (रेड्डी)", "ऊह ला ला (द डर्टी पिक्चर)", "छम्मक छल्लो (आर ए वन)", "हर घर के कोने में (मेमोरीस इन मार्च)", "चढा दे रंग (यमला पगला दीवाना)", "बोझिल से (आई ऍम)", "लाईफ बहुत सिंपल है (स्टैनले का डब्बा)", और "फकीरा (साउंड ट्रेक)". इन सभी गीतों के रचनाकारों को भी प्लेबैक इंडिया की बधाईयां

Thursday, August 26, 2010

हिंदी या उर्दू का उच्चारण ठीक करना चाहते है....आज ही इस मौके का लाभ उठायें



दोस्तों नए गीतों के सिलसिले को एक बार फिर रोक कर आज हम उपस्थित हुए हैं एक जरूरी सूचना आप तक पहुंचाने के लिए. यदि आप सफल समाचार वाचक, रिपोर्टर, आर. जे. या voice over आर्टिस्ट या गायक बनना चाहते हैं? या आप अपना हिंदी या उर्दू का उच्चारण ठीक करना चाहते है, तो आपके लिए एक सुनहरा मौका हम लेकर आये है. रेडियो और टीवी के जाने माने वरिष्ठ commentator, newsreader और आर. जे. प्रदीप शर्मा २५ घंटों की एक विशेष वर्कशॉप का आयोजन कर रहे हैं. आवाज़ की पहल पर प्रदीप जी इस वर्कशॉप के लिए तैयार हुए हैं. भाषा की शुद्धता और अदायगी दोनों ही सभी भाषा के सिपाहियों के लिए अति आवश्यक है, तो इस मौके को बिलकुल भी हाथ से न जाने दें.

इस वर्कशॉप में practicals पर विशेष जोर दिया जाएगा. इच्छुक अपना पंजीकरण ५ सितम्बर २०१० तक pramadu@gmail.com पर या हिंद युग्म के मेल यानी hindyugm@gmail.com पर करवा सकते हैं.


प्रदीप शर्मा
प्रदीप शर्मा देश विदेश में क्रिकेट commentary तथा स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस की कई वर्षों से commentary कर रहे हैं. आपका तजुर्बा ऑडियो मीडिया में लगभग ३५ वर्षों का है. ढेरों टीवी कार्यक्रमों, धारावाहिकों, और फिल्म्स के लिए भी आप डब्बइंग कर चुके हैं. अब तक सैकड़ों युवा प्रतिभाओं और प्रोफेशनल्स को प्रशिक्षण दे चुके हैं. फिल्म और संगीत जगत के ढेरों जानी मानी हस्तियों के प्रदीप जी द्वारा लिए गए कई साक्षात्कार रेडियो से प्रसारित हो चुके हैं.

फेसबुक-श्रोता यहाँ टिप्पणी करें
अन्य पाठक नीचे के लिंक से टिप्पणी करें-

आप क्या कहना चाहेंगे? (post your comment)

3 श्रोताओं का कहना है :

indu puri का कहना है कि -

बहुत अच्छा मौका है भाई,क्यों जाने देंगे इसे यूँही हाथ से. करना कैसे है बता दीजिए नही तो इसे ही मेरी एंट्री फॉर्म मान लीजिए' ये लीजिए सबमिट कर दिया.

रोमेंद्र सागर का कहना है कि -

आइडिया बुरा नहीं है ! पर यह वरिष्ठ commentator, newsreader और आर. जे प्रदीप शर्मा जी हैं कहाँ के ? दिल्ली या फिर मुंबई या फिर इंदौर के ? बताईएगा ....! यानी यह वर्कशाप कहाँ आयोजित की जा रही है ?

प्रदीप जी द्वारा लिए गए किसी साक्षात्कार का कोई एक आधा हिस्सा यहाँ "आवाज़" पर सुनवा दें तो मज़ा आ जाए .....इंतज़ार रहेगा !!

सजीव सारथी का कहना है कि -

रोमेंद्र जी वर्क शॉप दिल्ली में है, वैसे और भी शहरों में इसे आयोजित किया जायेगा आने वाले समय में. आप अपने शहर से अपना नामांकन भेज सकते हैं अग्रिम रूप से. प्रदीप के साक्षात्कार ऑल इंडिया रेडियो की धरोहर है उन्हें हम नहीं सुनवा पायेगें, प्रदीप जी के बार मेरा भी साक्षात्कार किया है, वो आप जरूर सुन सकते हैं, ये लिंक है http://podcast.hindyugm.com/2010/03/kavyanad-charcha-sajeev-sarathie-air.html

आप क्या कहना चाहेंगे? (post your comment)

संग्रहालय

25 नई सुरांगिनियाँ